Contact Us Image




 

जानें मुफ्त में कोई भी टेक्निकल या प्रोफेशनल कोर्स (पीएचडी/बीएड/एमबीए/बीई/डिप्लोमा /फार्मेसी /नर्सिंग /आईटीआई) फिर कैसे करें?


कृपया ध्यान दें -

 

छात्र/नौकरी चाहने वाले/माता-पिता/प्रिंसिपल/शिक्षक/दोस्त/भाई और बहन

 

यदि आप स्वयं  या फिर अपने बच्चे को  लगभग मुफ्त में पीएचडी/बीएड/एमबीए/बीई/डिप्लोमा /फार्मेसी /नर्सिंग /आईटीआई या फिर कोई भी टेक्निकल या प्रोफेशनल कोर्स करना/ या करवाना चाहते है तो अभी ७८९२५-३०५२८ पर कॉल करें और "मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना" स्टाइपेंड के माध्यम अपना और अपने बच्चो के सपनो को साकार करें। 

 

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के अंतर्गत -स्टूडेंट्स पुरे फीस का 95% सरकार की "मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना" स्टाइपेंड के माध्यम  से यूनिवर्सिटी या कॉलेज को देगा।

 

सरकार ने ३० जून  तक पहले आओ पहले पाओ नियम के तहत  १ लाख स्टूडेंट्स को पढ़ाई के साथ अपपरनेटिसशिप के माध्यम से जॉब देगी।

 

इस योजना के तहत  स्टूडेंट्स को सिर्फ निर्धारित कॉलेज या यूनिवर्सिटी में एडमिशन दिया जायेगा जहा पर उनकी क्लासेज -ऑनलाइन (शाम ६ से ८ बजे तक या फिर वीकेंड में वीडियो लेक्चर होगा ) इसमें सबसे बड़ी बात ये है की ट्रेनिंग और क्लासेज डायरेक्टली IIT /NIT जैसे इंस्टीटूट्स डिलीवर करेंगे।  जहा पर हर एक स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी की रेगुलर  डिग्री - सर्टिफिकेट या डिप्लोमा IIT जैसे इंस्टीटूट्स से दिए जायेंगे।

 

स्टूडेंट्स को सिर्फ यूनिवर्सिटी या कॉलेज का एप्लीकेशन फॉर्म और १०% एडमिशन फीस । कृपया@78925-30528 पर संपर्क करें। कोर्स के दौरान आपको 10000 से 50000 रुपये प्रति माह मिलेंगे।

 

https://netapsfoundation.blogspot.com/2023/05/mukhyamantri-seekho-kamao-yojana-2023.html



क्या है मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना ?

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना मध्यप्रदेश सरकार की शिवराज सिंह चौहान सरकार की ओर से शुरू की गई योजना है। इस योजना के तहत युवाओं को रोजगार प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके बाद इस प्रशिक्षण को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद सर्टिफिकेट दिया जाएगा। इसके बाद उन्हें प्राइवेट सेक्टर में नौकरी के लिए प्लेसमेंट उपलब्ध कराया जाएगा।

 

सरकार की ओर से किसान सहित सभी वर्गों के लोगों के लिए कई लाभकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। इन्हीं योजनाओं में से एक मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना (Chief Minister Learn Earn Scheme) शुरू की गई है। इसमें बेरोजगार युवाओं को विभिन्न प्राईवेट सेक्टरों में नौकरी के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा परन्तु कैंडिडेट को किसी भी टेक्निकल या प्रोफेशनल कोर्स (पीएचडी/बीएड/एमबीए/बीई/डिप्लोमा /फार्मेसी /नर्सिंग /आईटीआई या फिर कोई भी टेक्निकल या प्रोफेशनल कोर्स)  में  एडमिशन लेना होगा। एडमिशन होने के बाद NETAPS के प्लेसमेंट के माध्यम से उन्हें नौकरी के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। यह योजना मध्यप्रदेश में शुरू की गई है जिसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुरू किया है। सरकार का मानना है कि इस योजना के शुरू होने से युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खुल जाएंगे। खास बात यह है कि इस योजना के तहत युवाओं को प्रशिक्षण के साथ ही 8,000 से 10,000 रुपए का स्टाइपेंड भी दिया जाएगा। इसके लिए 27 June से First Come First Serve Basis पर १ लाख ,   लोगो को प्रवेश के साथ जॉब  किया जायेगा। आवेदन शुरू किए जाएंगे। राज्य के इच्छुक युवा रोजगार प्रशिक्षण के लिए आवेदन कर सकेंगे।

 

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana

 

 इसमें प्रशिक्षण के बाद युवाओं को प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा। चयनित युवाओं को प्रतिमाह आठ से 10 हजार रुपये दिए जांएगे। योजना के क्रियान्वयन के लिए सरकार प्रतिष्ठानों से अनुबंध भी करेगी। योजना में एक लाख युवाओं को प्रशिक्षण दिलाने का प्रारंभिक लक्ष्य रखा गया है।

 

तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग ने योजना को लागू करने के आदेश जारी किए। इसमें प्रदेश के 17.5 से 29 वर्ष के वे स्थानीय निवासी युवा पात्र होंगेजिनकी शैक्षणिक योग्यता 10th 12th ITI, Diplomaस्नातक या स्नाकोत्तर होगी।

 

चयनित युवाओं को छात्र प्रशिक्षणार्थी कहा जाएगा। इन्हें मध्य प्रदेश राज्य कौशल विकास एवं रोजगार निर्माण बोर्ड द्वारा स्टेट काउंसिल फार वोकेशनल ट्रेनिंग का प्रमाण-पत्र दिया जाएगा।

 

योजना से देश और प्रदेश के प्रतिष्ठित औद्योगिक तथा निजी संस्थानों को जोड़ा जाएगा। प्रतिष्ठान अपने कुल कार्यबल के 15 प्रतिशत की संख्या तक युवाओं को प्रशिक्षण दे सकेंगे। योजना का संचालन मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित साधिकार समिति करेगी।

 

 

सरकार के "मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना की जानकारी के लिए कृपया इस यूट्यूब वीडियो को देखे। https://netapsfoundation.blogspot.com/2023/05/mukhyamantri-seekho-kamao-yojana-2023.html


प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए क्या है पात्रता और शर्तें

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए जो पात्रता और शर्तें निर्धारित की गई हैं, वे इस प्रकार से हैं

  • प्रशिक्षण के लिए आवेदन करने वाला व्यक्ति मध्यप्रदेश का मूल निवासी होना चाहिए।
  • प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए आयु 18 से 29 वर्ष रखी गई है।
  • आवेदन करने वाला युवा 12वीं, आईटीआई, ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए।
  • किस सेक्टरों के लिए दी जाएगी ट्रेनिंग

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के तहत दिए जाने वाले प्रशिक्षण में जिन सेक्टरों के काम करने की ट्रेनिंग दी जाएगी, उनका विवरण इस प्रकार से है

  • मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर- इसके अंतर्गत युवाओं को इंजीनिंयरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स, मैकेनिकल, सिविल आदि की ट्रेनिंग दी जाएगी।
  • प्रबंधन- मैनेजमेंट एवं मार्केटिंग क्षेत्र की ट्रनिंग दी जाएगी। इसमें ऐसे क्षेत्र जिसमें प्रशिक्षण के बाद छात्र गिग इाकोनॉमी व ब्लू कॉलर जॉब्स के लिए योग्य होंगे।
  • सर्विस सेक्टर- होटल मैनेजमेंट, टूरिज्म ट्रैवल, अस्पताल व रेलवे आदि।
  • आईटी सेक्टर- आईटी और सॉफ्टवेयर डबलपमेंट क्षेत्र।
  • फाइनेंस सेक्टर- इसमें बैंकिंग, बीमा, लेखा, चार्टड अकाउंटेंट और अन्य वित्तीय सेवाओं को शामिल किया गया है।
  • इसके अलावा मीडिया और कला, कानूनी और विधि सेवाएं, शिक्षा व प्रशिक्षण, विनिर्माण, सेवाओं, व्यापार आदि के अंतर्गत बाकी अन्य क्षेत्रों को शामिल किया गया है।


 

Govt के सीखो कमाओ योजना के टॉप ३५ बेनिफिट्स हैं –

 

1.       सभी पाठ्यक्रम यूजीसी / एआईसीटीई / बीसीआई / एनसीटीई / आईएनसी द्वारा अनुमोदित हैं

2.       करियर ब्रेक लिए बिना भारतीय/विदेश विश्वविद्यालय की डिग्री अर्जित करें

3.       ज्यादातर सप्ताहांत में या व्यावसायिक घंटों के बाद आयोजित ऑनलाइन लाइव व्याख्यान में भाग लें

4.       विशेषज्ञों और अन्य डिजिटल सामग्री द्वारा व्याख्यान वीडियो तक किसी भी समय पहुंच

5.       चौबीसों घंटे लैब सिमुलेशन, वर्चुअल लैब और डिजिटल लैब तक पहुंच

6.       आईआईटी, एनआईटी, आईआईएम संकाय सदस्यों और अनुभवी उद्योग पेशेवरों से सीखें

7.       लैब अभ्यास, असाइनमेंट और केस स्टडी का उपयोग करके अपने सीखने के अनुभव को बढ़ाएं

8.       निबंध/प्रोजेक्ट कार्य छात्रों को कार्यक्रम के दौरान सीखी गई अवधारणाओं और तकनीकों को लागू करने में सक्षम बनाता है

9.       अप्रेंटिसशिप डिग्री प्रोग्राम/WILP प्रोग्राम को आगे बढ़ाने के लिए अब आपके लिए शून्य% आसान ईएमआई विकल्प उपलब्ध है

10.   कार्यक्रम को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले प्रतिभागी उद्योग के पेशेवरों के विशिष्ट और वैश्विक समुदाय के सदस्य बन जाएंगे

11.   काम पर लाइव परियोजनाओं पर मुफ़्त प्रशिक्षण

12.   पेशे/विभाग को काम करने के लिए चुनें

13.   सरकार द्वारा निर्धारित वजीफा/वेतन

14.   सरकार द्वारा शिक्षुता प्रमाणपत्र

15.   कंपनी द्वारा अनुभव प्रमाण पत्र

16.   मुफ्त कंप्यूटर और अंग्रेजी प्रशिक्षण

17.   बिना किसी कटौती के निश्चित वजीफा/वेतन

18.   MNC फर्मों में सीधे काम करने का अवसर

19.   शिक्षा के लिए कर्ज लेने की जरूरत नहीं

20.   धन प्रबंधन में कुशल

21.   हर साल न्यूनतम वेतन वृद्धि 30%

22.   प्रवेश के बाद नौकरी की 100% गारंटी

23.   अप्रेंटिसशिप के बाद 100% गारंटीड प्लेसमेंट

24.   आसान ईएमआई में विश्वविद्यालय/कॉलेज शुल्क का भुगतान करें

25.   आत्मनिर्भर बनें और परिवार को सहारा दें

26.   परियोजना और समय प्रबंधन को संभालने की क्षमता

27.   100% पदोन्नति पाने का अवसर

28.   पढ़ाई और कमाई करते हुए विदेश जाने का अवसर

29.   साक्षात्कार में 100 मुफ़्त सहायता, भवन निर्माण शुरू करें

30.   कक्षा में उपस्थिति और असाइनमेंट का कोई सिरदर्द नहीं

31.   ओवरटाइम के माध्यम से प्रोत्साहन प्राप्त करने का अवसर

32.   कक्षाएं और परीक्षा केवल छुट्टियों पर

33.   लचीली परीक्षा लेखन सुविधा- खुली किताब परीक्षा

34.   भारत के शीर्ष संस्थानों जैसे IIT, IIM, NIT, आदि द्वारा कक्षाएं।

35.   आईआईटी से प्रत्येक छात्र को विशेष प्रमाणपत्र

 

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के लिए कैसे करें आवेदन

For admission with  placement please contact on +91 78925-30528/96202-49496 or email to netapsfoundation@gmail.com


 

NETAPS फाउंडेशन - "Govt के सीखो कमाओ योजना / Earn While Learn Program " को इम्प्लीमेंट करने  के लिए   पूरे भारत से 500 रेक्रुइट्मेंट्स  काउन्सलिंग और एडमिशन एक्सपर्ट्स की भरती कर रहा   है। 

 

नौकरी विवरण

 

पदनाम: प्रबंधक/सहायक प्रबंधक/सीनियर। कार्यकारी / कार्यकारी / शिक्षुता प्रशिक्षु / इंटर्न - सरकार में उम्मीदवार सोर्सिंग, परामर्श और प्रवेश। शिक्षुता डिग्री कार्यक्रम

 

अनुभव: फ्रेशर से लेकर 15 साल तक

 

नौकरी का स्थान: पूरी तरह से दूरस्थ कार्य (30% लीड जनरेशन कार्य (कॉलेजों के छात्रों की सामूहिक परामर्श) / और 70% परामर्श कार्य टेलीफ़ोन/वर्चुअल वीडियो मीटिंग के माध्यम से)। भारत के किसी भी शहर से काम करते हैं

 

नौकरी का सारांश

 

भारत भर में सरकार के अप्रेंटिसशिप डिग्री प्रोग्राम को लागू करने के लिए - पिन कोड स्तर पर, अब NETAPS (नेशनल एम्प्लॉयमेंट थ्रू अप्रेंटिसशिप प्रमोशन स्कीम) फाउंडेशन 766+ फुल टाइम / पार्ट टाइम -रिमोट कर्मचारियों को मैनेजमेंट ट्रेनी / एडमिशन एक्जीक्यूटिव / सीनियर एडमिशन के रूप में भर्ती कर रहा है। विभिन्न मीडिया (जैसे स्कूलों, कॉलेजों, प्रशिक्षण केंद्रों, कोचिंग केंद्रों, नौकरी और शिक्षा मेलों में भाग लेने, सोशल मीडिया विज्ञापन, डिजिटल मार्केटिंग, शिक्षा विक्रेता विकास, नौकरी बोर्ड, संस्थागत और कॉर्पोरेट) से छात्रों के डेटा को सोर्स करने के लिए कार्यकारी अधिकारी / सहायक प्रबंधक / प्रबंधक टाईअप, आदि) फिर परामर्श, दस्तावेज और शुल्क संग्रह, प्रवेश, फिर चयनित उम्मीदवार/छात्रों की कंपनी/क्लाइंट प्लेटफॉर्म में शिक्षुता प्रशिक्षु के रूप में ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया को पूरा करना। हम फ्रीलांसरों और भर्ती/प्रवेश विक्रेताओं को भी काम पर रख रहे हैं।

 

नौकरी विवरण

 

पद: छात्र भर्ती प्रबंधक/सहायक प्रबंधक/वरिष्ठ कार्यकारी/कार्यकारी -

उत्तरदायित्व: छात्र लीड जनरेशन, प्रस्तुति, परामर्श, दस्तावेज और शुल्क संग्रह, प्रवेश पूरा करना और शिक्षुता औपचारिकताओं में शामिल होना।

शैक्षिक योग्यता: उत्कृष्ट संचार और प्रस्तुति कौशल के साथ कोई भी स्नातक

विभाग: एचआर/भर्ती/प्रशिक्षुता

अनुभव आवश्यक 0-8 वर्ष

नौकरी का स्थान: दूरस्थ रूप से काम करें यानी भारत में कहीं से भी काम करें

उपलब्ध नौकरी का प्रकार: पूर्णकालिक/अंशकालिक/फ्रीलांस/शिक्षुता/इंटर्नशिप

नौकरी की प्रकृति - पूरी तरह से रिमोट वर्किंग (30% फील्ड वर्क, 70% सिस्टम वर्क), कोल्ड कॉलिंग, ईमेलिंग, ऑनलाइन प्रेजेंटेशन, क्लाइंट्स/उम्मीदवारों/वेंडर्स को ईमेल प्रपोजल, सोशल मीडिया विज्ञापन के लिए कंटेंट और वीडियो डेवलपमेंट।

शिक्षुता प्रशिक्षु छात्रों के लिए वजीफा: 12000-20000/माह

कॉलेज के छात्रों के लिए वजीफा: 5000-10000/माह

पूर्णकालिक कर्मचारी के लिए वेतन: रुपये। 8.5 एलपीए तक

इंटर्न/प्रशिक्षुता प्रशिक्षुओं को लाभ: 6 लाख/वर्ष तक का प्री-प्लेसमेंट ऑफर लेटर

 

 विस्तृत नौकरी विवरण लिंक / URL हिंदी और अंग्रेजी भाषा में: https://netapsfoundation.blogspot.com/2022/10/0-10-20000.html

 

विस्तार से भूमिकाएँ और उत्तरदायित्व

 

संभावित छात्रों की तलाश करना जो रोजगार या शिक्षुता के साथ किसी भी उच्च डिग्री पाठ्यक्रम में प्रवेश लेना चाहते हैं।

छात्रों को शिक्षुता से जुड़े पाठ्यक्रम के लाभों और महत्व के बारे में बताना, फ़ोन, वीडियो कॉल द्वारा कंपनी और पाठ्यक्रम के बारे में प्रस्तुतीकरण देना, या उनके स्थान या विश्वविद्यालय या कॉलेज परिसर में जाना।

फोन या व्यक्तिगत बैठकों के माध्यम से हमारे सहयोगी विश्वविद्यालयों द्वारा प्रदान किए जाने वाले विभिन्न पाठ्यक्रमों के लाभों के बारे में छात्रों को सूचित करना।

विद्यार्थियों को शिक्षुता आधारित पाठ्यक्रमों के बारे में बताना जैसे कि उन्हें शिक्षुता-आधारित पाठ्यक्रम क्यों करना चाहिए।

उदाहरण के लिए, यदि किसी छात्र को NETAPS कंपनी के माध्यम से किसी भी पाठ्यक्रम में प्रवेश दिया जाता है, तो उसे प्रवेश के बाद 90 दिनों से 180 दिनों के भीतर एक निश्चित वेतन वाली नौकरी या अप्रेंटिसशिप दी जाती है।

यानी कोई भी छात्र जिसने NETAPS कंपनी के माध्यम से किसी भी कोर्स में प्रवेश लिया है, उसे न केवल किताबी ज्ञान है, बल्कि उसे रीयल-टाइम उद्योग का अनुभव और प्रति माह एक निश्चित वेतन मिलता है। इसके अलावा, यह छात्रों को पूर्णकालिक या ऑनलाइन विश्वविद्यालय की डिग्री, कंप्यूटर आधारित कक्षाएं और परीक्षा देने की सुविधा देता। अगर कोई छात्र बीपीएल श्रेणी से आता है तो उसे छात्रवृत्ति भी दी जाती है।

छात्रों को सोर्स करना, सलाह देना और उनका नामांकन करना, और छात्रों को अप्रेंटिसशिप से संबंधित पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने के लिए राजी करना और परिवर्तित करना।

 

नौकरी की उम्मीद

 

अपना खुद का लक्ष्य निर्धारित करें और राजस्व उत्पन्न करें और प्रवेश लक्ष्यों को पूरा करें।

शिक्षुता के लिए छात्रों की भर्ती - NETAPS के भागीदार विश्वविद्यालयों और कॉलेजों, और कंपनियों द्वारा प्रस्तावित किसी भी उच्च डिग्री या डिप्लोमा कार्यक्रम में उन छात्रों का नामांकन।

शिक्षुता-आधारित पाठ्यक्रमों में छात्रों को बेचना और उनका नामांकन करना।

आईटीआई, डिप्लोमा, बी.टेक, एमबीए, नर्सिंग, लॉ, पैरामेडिकल साइंसेज आदि में प्रवेश लेने के इच्छुक छात्रों की तलाश करना (स्कूलों, कॉलेजों, प्रशिक्षण संस्थानों आदि में जाकर) और उन्हें उचित परामर्श के माध्यम से शिक्षुता-आधारित शिक्षा में नामांकित करना .

प्रशिक्षुता से जुड़ी शिक्षा जैसे डिप्लोमा, बीटेक, बीबीए, एमबीए, ई-एमबीए, इंटीग्रेटेड एमबीए, डी/बी-फार्मेसी और नर्सिंग कोर्स में छात्रों की भर्ती, विज्ञापन, सोर्सिंग, स्क्रीनिंग, काउंसलिंग और नामांकन।

नर्सिंग और पैरामेडिकल पाठ्यक्रमों के लिए छात्रों की भर्ती, सोर्सिंग, परामर्श और नामांकन।

शिक्षुता के लिए उम्मीदवारों की भर्ती प्रबंधकों, और भागीदार कंपनियों द्वारा निर्देशित के रूप में।

 

नेतृत्व पीढ़ी

 

फोन और सोशल मीडिया विज्ञापनों, जॉब फेयर, करियर फेयर, एजुकेशन फेयर, और विभिन्न विश्वविद्यालयों में पाठ्यक्रमों के लिए सामुदायिक परामर्श के माध्यम से शिक्षा के साथ नौकरी की तलाश कर रहे संभावित उम्मीदवारों की जानकारी प्राप्त करना और उन्हें प्रवेश लेने के लिए राजी करना।

• 10वीं, 12वीं, आईटीआई, डिप्लोमा, और स्नातक और स्नातकोत्तर उत्तीर्ण छात्रों की सोर्सिंग, और उन्हें उच्च शिक्षा के साथ अप्रेंटिसशिप के लिए सुझाव/समझाना।

 

अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग

 

नामांकन के लिए छात्रों को परामर्श देना/ सही पाठ्यक्रम और विश्वविद्यालय का सुझाव देना, और उन्हें शिक्षुता-आधारित प्रवेश में परिवर्तित करना।

चैनल पार्टनर/एचआर रिक्रूटमेंट वेंडर डेवलपमेंट/एजुकेशन एनरोलमेंट पार्टनर डेवलपमेंट

स्कूलों, कॉलेजों, कोचिंग या प्रशिक्षण संस्थानों का दौरा करके पूरे भारत में नए एजुकेशन एंट्री वेंडर और चैनल पार्टनर बनाना और - संबंधित संस्थानों के प्रिंसिपलों, शिक्षकों, एचओडी और कोचिंग सेंटर के प्रमुखों के साथ बैठक करना और उन्हें चैनल पार्टनर या प्रवेश भागीदार या प्रवेश में परिवर्तित करना विक्रेताओं।

बिजनेस डेवलपमेंट, लीड जेनरेशन, कोल्ड कॉलिंग, ईमेलिंग, पॉवरपॉइंट प्रेजेंटेशन, वेंडर एग्रीमेंट साइन-अप, फील्ड विजिट, स्टूडेंट्स एडमिशन इंक्वायरी फॉर्म फिल-अप, फीस कलेक्शन ऑनलाइन, डेली, वीकली और मंथली एक्सेल रिपोर्टिंग।

 

शुल्क, दस्तावेज़ संग्रह और अनुवर्ती कार्रवाई

 

शुल्क भुगतान के लिए फोन और ईमेल के माध्यम से छात्रों और अभिभावकों से संपर्क करना।

अपने विश्वविद्यालय या कॉलेज की फीस के संबंध में उम्मीदवारों के साथ अनुवर्ती कार्रवाई करें, उम्मीदवारों की मदद करें - विश्वविद्यालय या कॉलेज की फीस का भुगतान कैसे करें?, शिक्षुता प्रवेश आवेदन पत्र, और उम्मीदवारों के दस्तावेज जैसे शैक्षणिक प्रमाण पत्र, फोटोग्राफ, और COVID-19 प्रमाण पत्र एकत्र करें, और उन्हें NETAPS कार्यालय में जमा करें।

 

अनिवार्य योग्यता-

ईमेल ड्राफ्टिंग, और प्रस्ताव लेखन का ज्ञान होना चाहिए।

बोलने की क्षमता - अंग्रेजी, हिंदी और अन्य क्षेत्रीय भाषा।

कम से कम एक साल का सेल्स और मार्केटिंग (बी2बी, बी2सी, चैनल मार्केटिंग) या भर्ती का अनुभव।

एड-टेक, ई-लर्निंग, और शिक्षा उद्योग, शिक्षुता छात्रों की भर्ती से प्रवेश और आउटरीच बिक्री में अनुभव।

स्टार्ट-अप वातावरण में काम करने में सक्षम होना चाहिए और संस्थापकों को उनकी दृष्टि को पूरा करने में मदद करनी चाहिए।

उम्मीदवारों को अपना लक्ष्य लेने में सक्षम होना चाहिए - और अपने स्वयं के निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने में सक्षम होना चाहिए। जो लोग अपने लक्ष्य पर काम नहीं कर सकते उन्हें आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

बल्क भर्ती में पूर्व अनुभव, फ्रेशर की भर्ती को वरीयता दी जाएगी।

 

योग्यता

उत्कृष्ट संचार और प्रस्तुति कौशल के साथ कोई भी स्नातक।

उच्च शिक्षा के साथ पूर्णकालिक रूप से काम करने के इच्छुक स्नातक छात्रों को वरीयता दी जाएगी।

बी2बी/बी2सी सेल्स और मार्केटिंग का अनुभव रखने वाले किसी भी उम्मीदवार को वरीयता दी जाएगी।

 

कौशल आवश्यक: बी2सी बिक्री, प्रवेश, प्रस्ताव लेखन, ऑनलाइन और ऑफलाइन पावर प्वाइंट प्रस्तुति कौशल, छात्र नामांकन, परामर्श, समस्या समाधान, शैक्षिक बिक्री, कॉर्पोरेट बिक्री, कैंपस हायरिंग, जॉब फेयर, शिक्षा मेला, वेंडर ऑनबोर्डिंग, नया विक्रेता विकास, डिजिटल मार्केटिंग, सोशल मीडिया मार्केटिंग, लीड जनरेशन, सेल्स स्किल्स, पेरेंट्स काउंसलिंग, ईमेल राइटिंग स्किल्स, टीम रिक्रूटमेंट एंड ट्रेनिंग स्किल्स, टीम मैनेजमेंट, ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट, रिक्रूटमेंट, प्रोग्राम मैनेजमेंट, लीड जनरेशन, नेगोशिएशन स्किल्स, प्राइमरी डेटा मैनेजमेंट, ट्रेंड एनालिसिस, बी2बी सेल्स, सीआरएम

इसलिए, नौकरी विवरण और कंपनी प्रोफ़ाइल पढ़ने के बाद, यदि आप इस नौकरी में 100% रुचि रखते हैं, तो कृपया URL https://forms.gle/o8uQfmXcAGe5a7yU8 का उपयोग करके नौकरी पूछताछ सह साक्षात्कार अनुरोध आवेदन फॉर्म भरें और जमा करें (कृपया पहले से ही उन पर ध्यान न दें) भरा हुआ/जमा किया हुआ) )। हम फॉर्म प्राप्त होने के 24 घंटे के भीतर बैठक/साक्षात्कार की व्यवस्था करेंगे। यदि, बायोडाटा साझा करने और साक्षात्कार के लिए मिलने का समय लेने के बाद - यदि आपको NETPAS HR से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलती है, तो आप सीधे +91 78925-30528 पर कॉल/व्हाट्सएप कर सकते हैं।

 

इसके अलावा, नवीनतम शिक्षुता/शिक्षा के साथ नौकरी अपडेट के लिए कृपया URL का उपयोग करके हमारे आधिकारिक व्हाट्सएप समूह में शामिल हों: https://chat.whatsapp.com/ChhbdI3w70wKIK0gV49Kzt

 

नोट: सेवानिवृत्त पेशेवर, महिला-जिन्होंने करियर ब्रेक लिया है, गृहिणी, लड़कियां और लड़के या जो भी पूर्णकालिक या अंशकालिक अवसर की तलाश में हैं-इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। और जो भी NETAPS फाउंडेशन के साथ भर्ती या प्रवेश वेंडर या प्रैटनर के रूप में काम करने के इच्छुक हैं, वे URL https://forms.gle/9gRFyqDQD39z6Qop6  का उपयोग करके वेंडर इम्पैनलमेंट फॉर्म भर सकते हैं।

 

NETAPS (नेशनल एम्प्लॉयमेंट थ्रू अप्रेंटिसशिप प्रमोशन स्कीम) फाउंडेशन, एक एनजीओ, सभी के लिए 100% प्रैक्टिकल अप्रेंटिसशिप या स्टाइपेंड लिंक्ड एजुकेशन को बढ़ावा देता है और सुविधा देता है (8वीं से शुरू होकर पीएचडी स्तर तक), खासकर ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले छात्रों / उम्मीदवारों के लिए और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अंतर्गत आते हैं जहां उनके पास पढ़ने के लिए पैसे नहीं होते हैं और यह नहीं जानते कि करियर कैसे और कहां से शुरू करें। 2008 से, NETAPS ने आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए एक संरक्षक, मार्गदर्शक, प्रशिक्षक और कैरियर और शिक्षा परामर्शदाता के रूप में कार्य किया है और इन सेवाओं को शून्य लागत पर प्रदान किया है।

 

किसी भी छात्र के पास आईटीआई, डिप्लोमा, इंजीनियरिंग, एमबीए, नर्सिंग, फार्मेसी, शिक्षा, मानविकी और सामाजिक विज्ञान या अपनी पसंद के किसी भी पाठ्यक्रम जैसे व्यावसायिक पाठ्यक्रमों का अध्ययन करने के लिए पैसे नहीं हैं और विदेश जाने का सपना देखते हैं, हम सबसे पहले एक भारतीय और सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में उसके मान्यता प्राप्त प्रवेश की व्यवस्था करें और उसे पूरा करें, फिर हमारे 3980+ उद्योग भागीदारों की मदद से एक शिक्षुता की व्यवस्था करें, या 100% छात्रवृत्ति फिर प्रशिक्षित करें, उनके पोर्टफोलियो को डिजाइन करें, उनकी सपनों की शिक्षा प्राप्त करने में उनकी मदद करें भारत और विदेशों में वजीफे के साथ।

 

NETAPS छात्रवृत्ति योजना भारतीय छात्रों (8वीं, 10वीं, 12वीं, ITI, डिप्लोमा, UG/PG, और Ph.D.) के लिए है जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं और NETAPS फाउंडेशन द्वारा एक पहल है।

 

इस योजना का उद्देश्य सभी आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों के बीच कक्षा 8वीं के बाद शिक्षुता/व्यावहारिक शिक्षा को पहचानना और बढ़ावा देना है। इस योजना के तहत हर साल कुल 10,000 नई छात्रवृत्तियां वितरित की जाती हैं।

NETAPS में, हम छात्रों या उम्मीदवारों को 30 - 180 दिनों के भीतर अपनी पसंद के किसी भी पाठ्यक्रम में प्रवेश या पंजीकरण के बाद एक शिक्षुता या नौकरी की सुविधा प्रदान करते हैं।

 

शुल्क संरचना: उम्मीदवारों को - पाठ्यक्रम शुल्क / शिक्षण शुल्क / परीक्षा शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है जब तक कि उन्हें शिक्षुता, नौकरी या छात्रवृत्ति नहीं मिलती है। किसी भी पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए, उम्मीदवारों को NETAPS सहयोगी विश्वविद्यालयों से आवेदन पत्र खरीदना होगा ताकि वे छात्रवृत्ति प्राधिकरणों या शिक्षुता प्रदान करने वाली कंपनियों को प्रवेश/पाठ्यक्रम पंजीकरण प्रमाणपत्र का प्रमाण प्रदान कर सकें।

  

यहां, सभी चयनित छात्र सोमवार से शुक्रवार तक एक एमएनसी उत्पादन/सेवा-आधारित कंपनी में एक इंजीनियर या प्रबंधक के अधीन काम करते हैं और छुट्टियों और उनकी परीक्षाओं में कक्षाओं में भाग लेते हैं- ऑनलाइन और ओपन बुक परीक्षा

 

हम 700+ शिक्षाविदों और 3900+ उद्योग p artners के साथ साझेदारी में "भुगतान के बाद भुगतान" कार्यक्रम प्रदान करते हैं।

 

हमारा विशेष कार्य

अगले 5 वर्षों में शिक्षुता डिग्री कार्यक्रम के माध्यम से 50,000, 00 (पचास लाख) युवाओं/उम्मीदवारों की भर्ती, प्रशिक्षण, परामर्श और 100% रोजगार का मिशन

अगले 3 वर्षों में 20,000,00 (20 लाख महिलाओं/लड़कियों) को सीधे-मुफ्त* शिक्षा, अप्रेंटिसशिप, और रोज़गार की सुविधा देकर उन्हें सशक्त बनाने का मिशन

• 10, 00,000 (दस लाख) स्कूल स्तर के छात्रों तक पहुँचने और उनसे जुड़ने और उन्हें डिजिटल तकनीकों (8वीं से 10वीं स्तर) पर सालाना शिक्षित करने का मिशन।

पूरे भारत में अप्रेंटिसशिप डिग्री प्रोग्राम के तहत NETAPS में 5000 कर्मचारियों की भर्ती और तैनाती का मिशन।

 

हमारा नज़रिया

शिक्षा को बढ़ावा देना, मानव संसाधन विकसित करना और देश के युवाओं को सशक्त बनाना।

आगे की पढ़ाई करने और 100% व्यावहारिक शिक्षा की सुविधा देकर अपने सपनों को पूरा करने के लिए असफल मेधावी और जरूरतमंद उम्मीदवारों का समर्थन करना

देश के भविष्य के नेताओं का उत्पादन करने के लिए

नंबर एक भर्ती और परामर्श कंपनी और युवाओं के लिए संपर्क का एक बिंदु बनना

 

 

इन मिशन, दृष्टि और उद्देश्यों के साथ, ट्रस्ट 100% नौकरियों के साथ आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को शिक्षुता या छात्रवृत्ति देने का प्रस्ताव करता है। भारत से पुरुष या महिला, जिन्होंने 8वीं, 10वीं, 12वीं, आईटीआई, डिप्लोमा, या कोई यूजी, पीजी, परीक्षा उत्तीर्ण की है और जिनकी पारिवारिक आय रुपये से कम है। 5,00,000/- प्रति वर्ष और इस तरह आगे की पढ़ाई करने के लिए वित्तीय मदद की जरूरत है।

 

अधिक जानकारी के लिए कृपया 78925-30525 / www.netaps.in या https://netapsfoundation.blogspot.com/ पर जाएं।

 


Writer: 

Dhruv Dubey, 

Director-NETAPS Foundation



धन्यवाद,

एचआर- NETAPS.in

www.NETAPS.in

 

 

Post a Comment

0 Comments

Videos: What is NAPS, PM Modi About Apprenticeship, Student/ Principal/HR & Brand Sachin Tendulkar?